मंगलवार, 17 दिसंबर 2019

फतेहपुर - रेप पीड़िता एंव परिजनों से मिले पूर्व शिक्षा मंत्री जनसेवक


फतेहपुर - रेप पीड़िता एंव परिजनों से मिले पूर्व शिक्षा मंत्री जनसेवक 


Fatehpur - Former education minister Jansevak met rape victim and family members


कानपुर - फतेहपुर में बीते शनिवार को थाना हुसैनगंज के गांव ऊबीपुर में रेप (Rape) के बाद आग लगाकर हत्या की साजिश को लेकर पीडिता के गांव में नेताओं व अधिकारियों का दिन भर जमावड़ा रहता है। 
जिससे यहां के लोग दहशत जदा है।

ज्ञात हो कि फतेहपुर जिले में रेप के बाद जिंदा जलाकर मार डालने की साजिश को लेकर जहां जिला प्रशासन मुश्किल में फंस गया है। वहीं राष्ट्रीय महिला व राज्य महिला आयोग के साथ विपक्षी राजनैतिक दलों ने राज्य सरकार के लिए मुसीबत पैदा कर दी है। पीडिता के बयान और जिला प्रशासन द्वारा दी गई रिपोर्ट को लेकर बहस का मुद्दा बन गया है।

इसी कडी में उत्तर प्रदेश भाजपा हाई कमान के निर्देश पर पूर्व राज्य मंत्री जनसेवक अमरजीत सिंह ने भी मंगलवार को पीडिता के गांव जाकर लोगों की नब्ज टटोली।
उन्होंने पडोस के एक बच्चों को अचानक बुलाकर घटना की जानकारी हासिल किया।

श्री सिंह ने जहां घटना को गंभीरता से लिए जाने की बात कही। पूर्व मंत्री ने बताया कि सरकार पीडिता को हर संभव मदद देगी और उसका उपचार भी डाक्टरों द्वारा बेहतर किया जा रहा। पीडित परिवार को किसी प्रकार का भय नहीं है।

उन्होंने जब पडोस के छह साल के बच्चे से पूंछा कि दीदी कैसे जली तो उसने बताया कि दीदी ने खुद मिट्टी का तेल डाल लिया था। वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के लोगों का कहना है कि अधिकारी दबाव में लेकर घटना को आत्महत्या के रूप में तब्दील कराना चाहते है। वहीं विधि विरुद्ध गांव में हुई पंचायत का मुद्दा भी जोर पकड़ रहा है और इस पंचायत से संबंधित लोगों पर प्रशासनिक कार्य वाही हो सकती है।

उधर कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती फतेहपुर की दुष्कर्म पीड़िता की हालत सोमवार को बिगड़ गई। वह कोमा में चली गई। शरीर पर सूजन आ गई। डॉक्टरों ने स्थिति बेहद नाजुक बताई है। सोमवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने हैलट पहुंचकर पीड़िता का हाल लिया।

उन्होंने डॉक्टरों से इलाज के बारे में जानकारी ली।
हैलट प्रशासन का कहना है कि उपलब्ध संसाधनों से हर संभव बेहतर इलाज मुहैया करा रहे हैं।
90 फीसदी जली रेप पीडिता बोलना भी बंद कर दिया है।

Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..