गुरुवार, 9 अगस्त 2018

अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर असोथर में सैकड़ों व्यापारियों की विकासखंड अधिकारी प्रवीणानंद से झड़प

 ब्लाक प्रमुख सरिता देवी की कुर्सी पर विराजमान नेता जी
 फ़ोटो लेने से मना करते विकास खंड अधिकारी असोथर
 मुनादी करवाने को लेकर बहस करते व्यापारी

अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर असोथर में सैकड़ों व्यापारियों की विकासखंड अधिकारी प्रवीणानंद से झड़प


जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के अतिक्रमण हटाओ अभियान से नाखुश हैं अतिक्रमण की जद में आने वाला व्यापारी वर्ग ..



फतेहपुर - असोथर कस्बे में लोगों ने आज अतिक्रमण हटाओ अभियान किया ठप , असोथर जरौली मार्ग गिराए गए अतिक्रमण के मलबे से पिछले तीन दिनो से बंद हैं मुख्य मार्ग ...


असोथर कस्बे के जरौली मार्ग पर बीच सड़क से एक छोर 20 फीट व दोनों छोर 40 फीट के मानक अनुसार लाल निशान राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा लगाया था ...

उसी के ठीक दूसरे दिन ही कस्बा असोथर में मुनादी करवाकर एक सप्ताह के समय देने की सूचना दी गई थी , की उसी मानक के अनुसार अतिक्रमण की जद में आने वाले अपना - अपना मकान , दुकान एक सप्ताह के अंदर सोमवार तक गिरवा ले अन्यथा सोमवार के बाद सरकारी बुल्डोजर चला कर सब के घर गिरवा दिये जायेंगे ,
उस के बाद आधे से ज्यादा लोगों ने तत्परता दिखाते हुए , सड़क के दोनों छोर अतिक्रमण के मानक की जद में आते हुए अपने घर गिरवा लिए हैं , व अन्य अभी शासनादेश नोटिस आदि का इंतज़ार कर रहे हैं ।


वही आज एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में छ्पी खबर से व्यापारियों के होश तब उड़ गएं , जब उसमें विकासखंड अधिकारी के नाम से सड़क के दोनों छोर 52 फीट अतिक्रमण हटाने की बात छप गई ,सुबह विकासखंड अधिकारी के असोथर विकासखंड आते ही सैकड़ों व्यापारियों ने बीडीओ का घेराव कर , सवाल - जवाब किया , तो बीडीओ महोदय ने अपने हाथ खड़े कर लिए उनका कहना था , की न हमने डुग्गी पिटवाई हैं , ना ही हमनें कोई ऐसा नया आदेश जारी किया हैं ।हालांकि बीडीओ ने व्यापारियों समस्याओं को नजरअंदाज कर ब्लाक प्रमुख असोथर की मुख्य कुर्सी पर विराजमान नेता जी की आवभगत में नजर आए ..
वही इस घटनाक्रम पर राजस्व विभाग के कानूनगो असोथर क्षेत्र अनवर हुसैन से गौरव सिंह गौतम ने वार्तालाप की तो उन्होंने बताया कि , हमारे राजस्व अभिलेख में दोनों छोर 40 फीट ही सड़क दर्ज हैं , उतनी ही सड़क का सीमांकन कर लाल निशान लगाया गया था। 

उन्होंने ने बताया कि पिछले माह 11 जुलाई को जिलाधिकारी महोदय आंजनेय कुमार सिंह ने कस्बे का निरीक्षण किया था , उसी समय जिलाधिकारी महोदय ने राजस्व विभाग को आदेशित किया था कि जितना अतिक्रमण हैं , वह खाली करवाएं , इसी को देखते हुए अतिक्रमण का केवल चिन्हीकरण किया गया था , अतिक्रमण हटाओ अभियान असोथर कस्बे कें लोगों ने स्वयं तत्परता दिखाते हुए अतिक्रमण तो स्वयं हटाया हैं , किसी सरकारी कर्मचारी ने तो गिराया नहीं ..

जिन लोगों को लगता था कि वह अतिक्रमण किये हुए हैं वह गलत हैं , उन्होंने ने स्वयं गिरवा लिया ..
जिनको कोई दिक्कत परेशानी थीं , उन्हें जिलाधिकारी महोदय जी के पास अपना पक्ष रखना चाहिए था ।
गौरव सिंह ने यह बात भी कि असोथर में लोगों को नित नई नई अफवाहे सुनने में आ रही हैं की क्या अन्य स्थानों सड़कों आदि पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा ..
तो कानून गो ने बताया कि अभी केवल असोथर - जरौली मार्ग व गाजीपुर - विजयीपुर मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दिशा निर्देश दिए गए हैं ।
अन्य कोई दिशा निर्देश अभी नही दिए गए हैं।

इसके बाद शाम को ही जिलाधिकारी महोदय के ट्वीट ने अतिक्रमण हटाओ अभियान में असमंजस की स्थिति और साफ कर दी ..

https://twitter.com/dmfatehpur/status/1027202418264526849?s=19

उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि असोथर में तहसीलदार फतेहपुर के द्वारा पैमाइश कर निशान लगाया गया है।बाद में कुछ तत्वों द्वारा फैलाए अफवाह एवं अन्य कारणों से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई जिसके तत्काल निराकरण हेतु एसडीएम और नायब तहसीलदार फतेहपुर को निर्देशित कर दिया गया है।


इसके बाद रात्रि को लगभग 8 बजे आधा सैकड़ा लोग मुनादी करने वाले बछई वाल्मिकी के घर गएं , व उसको लेकर असोथर बाजार में मुनादी यह करवाने लगें की कल सुबह सब व्यापारी बस से फतेहपुर डीएम साहब के पास चले और अपनी बात रखें ,
इसी बीच असोथर पुलिस मय फोर्स आयी तो मुनादी करवा रहे अन्य व्यक्ति तो भाग खड़े हुए पर असोथर पुलिस ने एक व्यापारी व मुनादी करने वाले बछई वाल्मीकि को थाने ले गई ..


Previous Post
Next Post

1 टिप्पणी:

Thanks for Visiting our News website..