गुरुवार, 8 फ़रवरी 2018

वीडियो: बजरंग बली को हटाने आई सभी मशीने अचानक हुई बंद


        गौरव सिंह गौतम (मुख्य संपादक)

उत्तर प्रदेश में एक ऐसे अनोखे मंदिर का मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को होश उड़ा कर रख दिए हैं. बता दें कि 130 साल पुराने मंदिर मे ऐसा अनोखा चमत्कार देखने को मिल रहा है. जिसका ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से देखा और लगातर शेयर किया जा है. यहां बजरंग बली के चमत्कार के चलते उनकी मूर्ति उठाने मे हजारो कुंतल बजन उठाने वाली जेसीबी मशीनों के साथ एरा विभाग के कर्मचारियों के दांत खट्टे हो गए. बजरंग बाली की इस मूर्ती उठाने के दौरान तीन दिन मे तीन जेसीबी मशीनों सहित कई और मशीने खराब हो गई.

मंदिर हटाना चाहती है एरा कंपनी:

मामला थाना तिलहर के नेशनल हाइवे 24 के कचियानी खेड़ा मंदिर का है। जहां पर 130 साल पहले बरम देव और बजरंग बली की प्रतिमा की स्थापना की गई थी । लेकिन रोड चौड़ीकरण के चलते एरा कंपनी को हटाना चाहती है। लेकिन यहाँ बजरंग बली की विशालकाय प्रतिमा हटाना निर्माणाधीन कंपनी को बडा महंगा साबित हो रहा है।  2 दिन से 3 क्रेन प्रतिमा को हटाने के लिए लगी ,पर हिला भी नही सकी बजरंग बली की प्रतिमा और मशीने खराब हो गई ।जिसके बाद आज प्रतिमा को तोड़ने के लिए जरनेटर और बैब्रेट मशीन को लगाया गया। लेकिन जरनेटर और मशीन भी खराब हो गई।

ग्रामीणों ने एरा कंपनी को चेताया:

ग्रामीणों ने बजरंगबली की प्रतिमा को हटाने के बजाय डिवाइडर के बीच में ही रहने की माँग को जोर दिया है।और यदि प्रतिमा को हटाया तो  जबरदस्त विरोध भी करने की चेतावनी भी दी है। वही मंदिर की प्रतिमा भारी मशीनों से भी हटाने मे नाकाम होने पर मंदिर मे और भी आस्था बढ़ गई है और अब लोग प्राचीन मंदिर को एक सच्चा मंदिर मान रहे है।

जिसके चलते आज हिन्दू युवा वाहिनी सहित दर्जनों ग्रामीणों के एरा के जीएम का पुतला फूंका और मंदिर को यथा स्थिति रखने की मांग की कहा अगर फिर भी मंदिर को तोड़ा गया तो बड़ा आंदोलन होगा, फिलहाल तनाव बना हुआ है.

Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..