गुरुवार, 9 मई 2019

केस दर्ज होने के बाद फरार हुआ फतेहपुर में तैनात दारोगा, सिपाही भी गैरहाजिर


केस दर्ज होने के बाद फरार हुआ फतेहपुर में तैनात दारोगा, सिपाही भी गैरहाजिर

गौरव सिंह गौतम 

फतेहपुर जनपद में दरोगा कालका प्रताप सिंह वर्तमान में चौकी प्रभारी राधानगर के पद पर तैनात है। 
तैनात दारोगा मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही वह फरार है। 
इतना ही नहीं प्रेमिका के आत्महत्या करने के बाद मृतका के परिवार ने दारोगा समेत उसे बड़े भाई विश्वनाथ प्रताप, चाचा जेपी सिंह और चचेरे भाई अरविंद पर भी नामजद मुकदमा दर्ज करवाया था, जिनकी गिरफ्तारी के लिए फतेहपुर पुलिस ने मथुरा पुलिस की सहायता से दबिश दी, हालाँकि वे भी फरार हो गये।

प्रेमिका के आत्महत्या के बाद फंसा दारोगा और उसका परिवार:


दरअसल, प्रेमिका से शादी से मना करने के वाले दारोगा और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 
वहीं दारोगा पर ड्यूटी से गैरहाजिर होने को लेकर भी रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी हैं। 
इसके अलावा मथुरा निवासी उसके भाई, चाचा और चचेरे भाई के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम मथुरा भेजी गई है।

गिरफ्तारी के लिए मथुरा तक दबिश, सिपाही भाई भी फरार:


सर्विलांस से भी आरोपितों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। कहा जा रहा है कि बर्खास्त सिपाही अरविंद के मथुरा में कई ठिकाने हैं। 
अरविंद आरोपी दारोगा कालका का चचेरा भाई है। 
मथुरा पुलिस से भी पकडऩे के लिए मदद मांगी गई है। 
मामले में एसपी प्रयागराज गंगापार एनके सिंह के मुताबिक़ आरोपितों की तलाश में टीम दबिश दे रही है और जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह था लेटर -


नमस्ते, मेरा नाम प्रिंशू सिंह है। यह लेटर मैं अपने पूरे होशोहवास में लिख रही हूं। 
आज एक मई 2019 को मैं गाड़ी में बैठकर यह लेटर लिख रही हूं। मैं प्रयागराज में कालका प्रताप के घर जा रही हूं। जब आप यह लेटर पढ़ रहे  होंगे तब शायद मैं इस दुनिया में नहीं होऊंगी। मेरा और कालका प्रताप, जिसे मैं बॉबी भी कहती हूं, उनसे परिचय फेसबुक से हुआ था। यह बात 2016 अगस्त महीने की है। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। कालका जब भोपाल मिलने आया और दोनों ने एक दूसरे को देखकर पसंद कर लिया। मां और दोस्त के साथ शादी की बात भी हुई। विवाह पर कालका को गिफ्ट में 20 लाख रुपये और चार पहिया वाहन देने की बात हुई। मथुरा के एक होटल में सगाई के दिन यह कहते हुए कालका ने शारीरिक संबंध बनाया कि अब शादी होनी ही है। भोपाल भी मिलने आता था और मुझे फतेहपुर भी बुलाता था। बॉबी सात से आठ साल बड़ा था। दोनों के रिश्ते पति-पत्नी की तरह थे। इसी दौरान बॉबी ने कहा कि वह झूंसी में मकान ले रहे हैं, लिहाजा कुछ और पैसे चाहिए।"शादी की तिथि तय हो गई। 28 अप्रैल 2019 को बॉबी ने मुझसे कहा कि पापा और अरविंद भैया शादी के लिए तैयार नहीं है। लेकिन बॉबी ने यह भी कहा कि मैं तुम्हारे साथ हूं। लेकिन आज एक मई 2019 को बड़े भैया ने शादी के लिए मना कर दिया। मेरा जीवन सबने मिलकर बर्बाद कर दिया। मेरी मौत के जिम्मेदार बॉबी के घर वाले हैं। मेरी भगवान से सिर्फ यही गुजारिश है कि इन सभी को किए की सजा मिले।""मैं अरिवंद प्रताप सिंह, बॉबी के चाचा जेपी सिंह और उनके बड़े भैया विश्वनाथ प्रताप सिंह की वजह से अपनी जान दे रही हूं। बॉबी ने मुझे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया और आत्महत्या करने जैसी स्थिति में लाकर रख दिया।मुझे सिर्फ न्याय चाहिए। प्रिंशू ने पांच पेज के सुसाइड नोट में कुछ ऐसा ही लिखा है। पुलिस का कहना है कि छात्रा की हैंडराइटिंग से सुसाइड नोट का मिलान कराया जाएगा।"

शादी की खुशियां हो गईं काफूर


प्रिंशू का परिवार भोपाल के राजेंद्र नगर में कुछ साल से मकान बनवाकर रह रहा है। 
बेटी की सगाई तय होने के बाद स्टील कंपनी के सुपरवाइजर भरत सिंह समेत सभी लोग खुश थे। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। कार्ड भी रिश्तेदार और करीबियों को बांट रहे थे, लेकिन अचानक हुई इस घटना से शादी की खुशियां काफूर हो गईं। पिता, मां, भाई और छोटी बहन बिलखते रहे। परिजनों ने रसूलाबाद घाट पर अंतिम संस्कार किया।

सबके सामने ही खाया था जहर


पिता भरत सिंह का आरोप है कि जब वह दारोगा कालका और उसके परिजनों से बात कर रहे थे, तभी उनकी बेटी को धक्का मारकर भगाने की बात कही। इसी से परेशान होकर प्रिंशू ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ पर कालका और उसके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर से मौत की पुष्टि हुई है।


फतेहपुर कोतवाली थाने के प्रभारी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि कालका प्रताप दो और तीन मई की छुट्टी लेकर घर गया था। यह बात सही है कि प्रिंशू से उसकी शादी तय हुई थी। 

Ex-MLA यौन शोषण कांड में चर्च‍ित थी छात्रा


पत्रकार‍िता की पढ़ाई कर चुकी एक छात्रा ने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखकर जहर खाकर जान दे दी. 
लड़की की 15 मई को पुल‍िस इंस्पेक्टर से शादी होने वाली थी लेक‍िन दहेज की वजह से लड़की को सुसाइड के ल‍िए मजबूर होना पड़ा. बता दें क‍ि सुसाइड करने वाली लड़की प्र‍िंशु स‍िंह फरवरी  2018 में तब चर्चा में आई थी जब उसने कांग्रेस के पूर्व व‍िधायक हेमंत कटारे पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे लेक‍िन बाद में आरोप वाप‍िस ले ल‍िए थे ..
Previous Post
Next Post

1 टिप्पणी:

Thanks for Visiting our News website..