मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019

पुलवामा का बदला : इंडियन एयरफोर्स ने LoC के पार जैश के ठिकाने को किया तबाह, बरसाए 1000 किलो के ब’म




पुलवामा का बदला : इंडियन एयरफोर्स ने LoC के पार जैश के ठिकाने को किया तबाह, बरसाए 1000 किलो के ब’म


सूत्रों ने बताया कि 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकाने पर हमला किया और उसे पूरी तरह निस्तनाबूद कर दिया.

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना सेना ने सीमा पर छुपे बैठे जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए.

सूत्रों ने बताया कि 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया.

इससे पहले पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया था कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि ‘भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.’ बता दें कि यह जगह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में पड़ता है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है.

Input - News 18 india
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..