शनिवार, 8 दिसंबर 2018

सरकार के आदेश को नहीं मान रहे अधिकारी , मनमानी पर उतारू


सरकार के आदेश को नहीं मान रहे अधिकारी , मनमानी पर उतारू

फतेहपुर - असोथर क्रय केंद्र में जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण के बाद भी धान खरीद में क्रय केंद्र प्रभारी की लचर व्यवस्था के चलते धान खरीद कच्छप गति से चल रही हैं।

बीते दिनों किसानों की शिकायत पर जिलाधिकारी , डिप्टी आरएमओ , आरएफसी , एसडीएम , सूचना अधिकारी क्रय केंद्र आये थे ,केंद्र में खामियां मिलने व एक माह में केवल 285.60 कुंटल सरकारी धान खरीद होने पर डीएम ने केंद्र प्रभारी संजीव कुमार को कड़ी फटकार लगाई थी , 
व मानक अनुसार व मिलर्स और किसान को बुलाकर आपसी सहमति से धान खरीद के लिए आदेश दिया था , इसके बावजूद केंद्र प्रभारी अपनी मनमानी पर उतारू हैं व केंद्र प्रभारी का कहना हैं कि डीएम साहब ने कहा हैं कि नमी 17 प्रतिशतसे ज्यादा होने पर हम बिल्कुल खरीद नही करेंगे , जिसको जहां शिकायत करना हैं करें ।
 वही क्षेत्र के किसानों ने ये आरोप लगाया कि मिलर्स गांव से 1400 रुपये प्रति कुंटल नगद , व एक माह के वादे पर 1600 रुपये प्रति कुंटल किसानों की ही खाता खतौनी लगाकर उन्ही के खातों में ही पेमेंट करवा रहें हैं ।
किसान रामनरेश , रज्जन सिंह , सुरेश कुमार , ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की शिकायत  सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से की जाएगी ।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..