गुरुवार, 15 नवंबर 2018

यातायात व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए , अवैध ई-रिक्शे हुए सीज


यातायात व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए , अवैध ई-रिक्शे हुए सीज

✍ धीरेन्द्र सिंह "राणा"


नवम्बर माह में होने वाले यातायात माह में यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए यातायात विभाग कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता है,

और कहीं न कहीं ट्रैफिक विभाग कुछ हद तक लोगों को उनकी जिम्मेदारियों और दुर्घटनाओं के कारणों का अहसास दिलाने में कामयाब भी हुआ दिख रहा है। चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मी व् होमगार्ड कर्मी भी अब कुछ दिनों से डग्गामार वाहनों पर नजर गड़ाए रहते हैं जिससे चौराहों व् सडको पर जाम न लग सके। तेज रफ़्तार वाहनों पर लगाम लगाना, नियमो की  जानकारी देना, बाइक पर हेलमेट लगाकर न चलने वाले, सीट बेल्ट न लगाने वाले लोगों के खिलाफ यातायात पुलिस  कारवाही तो अक्सर करती आई है। हालांकि त्योहारों के समय कुछ ट्रैफिक व्यवस्थाये अव्यवस्थित जरूर हुई थी, पर जल्द ही पटरी पर लौट आई हैं। 
यातायात व्यवस्थाओं को बेपटरी अक्सर शहर के अंदर चलने वाले बैटरी ऑटो रिक्शा करते हैं। इनके द्वारा रोड पर चौराहों पर अक्सर स्वारिया उतारने, बैठाने से यातायात व्यवस्था घण्टों बाधित हो जाती है, और जाम लग जाता है। 

जिसमे स्कूली बस व् एम्बुलेंस   आदि गाड़ियों के फस जाने से त्राहि-त्राहि मच जाती है। 

इस समस्या के निदान के लिए जनपद के पुलिस अधीक्षक राहुल राज द्वारा निर्देशित करने पर जनपद के यातायात प्रभारी आशीष सिंह द्वारा चेकिंग अभियान में बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से चलने वाले बैटरी ऑटो रिक्शों का चालान किया गया।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..