बुधवार, 22 मई 2019

लखनऊ से फतेहपुर आयी खनन टीम का मौरंग खदान पर छापा बड़ी कार्यवाही , जलधारा से मौरंग निकालती मिली हैवी पोकलैंड मशीनें


Up Government Lucknow Mining team raided of Fatehpur on Silt mine,

Heavy Machines Found Large Proceedings, silt Water

लखनऊ से फतेहपुर आयी खनन टीम का मौरंग खदान पर छापा

बड़ी कार्यवाही , जलधारा से मौरंग निकालती मिली हैवी पोकलैंड मशीनें

फतेहपुर : जनपद में आज दोपहर मंगलवार को गाजीपुर थानाक्षेत्र के देवलान मौरंग खदान पर खनन निदेशक डॉ० रोशन जैकब व उनकी टीम ने छापा मारा , जिसमें मौरंग खदान में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं मिली हैं । लोगों में चर्चा यह भी रही कि यह  देवलान मौरंग खदान में जिले के एक बहुचर्चित मछली व्यवसायी के द्वारा लखनऊ स्तर पर की गई शिकायतों व एक मंत्री जी की पैरवी पर पहुंची थीं। 

मौरंग खदान में जांच करती लखनऊ से आई टीम

इस दौरान देवलान मौरंग खदान में खनन टीम भारी पैमाने पर अनियमितताएं मिली हैं , जिनकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई हैं , मौके पर माँ कालिंदी का सीना चीर कर जलधारा से मौरंग निकालने वाली नौ हैवी पोकलैंड मशीनें , व अवैध रूप से ओवरलोड मौरंग का परिवहन कर  रहें आठ ट्रकों पर कार्यवाही की गई हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार के खनन विभाग की टीम देवलान मौरंग खदान पहुंचने से अन्य खदान संचालकों में भी हड़कंप की स्थिति बनी रहीं , जिनमे कई मौरंग खदानों में मशीनों की गड़गड़ाहट व ट्रकों व ट्रैक्टरों का परिवहन भी ठप रहा ..

गाजीपुर थानाक्षेत्र के  देवलान मौरंग खदान में प्रमुख सचिव रोशन जैकब व उनकी टीम लगभग आधे घंटे तक मौजूद रहीं , अवैध खनन की जांच पर आई टीम ने मौरंग खदान पर अभिलेखों व रजिस्टरों को जांचा परखा व साथ ही एन.जी.टी. के नियमों को ताक पर रखकर खदान पर अवैध खनन कर रही प्रतिबंधित हैवी पोकलैंड मशीनों की वीडियोग्राफी व तसवीरें ली गई ।

खनन टीम ने इस मामले में जिलाधिकारी फतेहपुर संजीव कुमार सिंह को नियमानुसार कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

खनन निदेशक डॉ० रोशन जैकब के यहां से जाते ही जिलाधिकारी कार्यालय के निर्देश पर मौके पर खनन अधिकारी सौरभ गुप्ता व स्थानीय लेखपाल व पुलिस पहुंची ..
जिसमें पुलिस ने खदान से दूर छिपाकर खड़ी की गई पोकलैंड मशीन बरामद की है। 
जांच के बाद एफआईआर दर्ज हो सकती है। 
खनन अधिकारी सौरभ गुप्ता ने बताया जांच रिपोर्ट को सौंपी जाएगी। 
जिलाधिकारी के निर्देश अनुसार ही अग्रिम कार्यवाही की जाएंगी।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..