रविवार, 17 मार्च 2019

यूपी के फतेहपुर में बरामद हुआ नकली नोटों का जखीरा ,अभियुक्त गिरफ्तार



यूपी के फतेहपुर में बरामद हुआ नकली नोटों का जखीरा ,अभियुक्त गिरफ्तार

✍ धीरेंद्र सिंह "राणा"

फतेहपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नकली नोटों के जखीरे सहित प्रिंटर छपाई मशीन सहित अभियुक्त गिरफ्तार

आज दिनांक 17 - 03 - 2019 को जिला फ़तेहपुर पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब सदर कोतवाल ने अपनी टीम व स्वाट टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर एक बिना नम्बर की स्कूटी सवार को पकड़ा।



स्कूटी सवार की निशानदेही पर वर्मा तिराहे स्थित उसकी मोबाइल की दुकान राज मोबाइल से प्रिंटर मशीन व 04 सीरीज के 100 - 100 के 670 नोट कुल 67000 रुपयें के  नकली नोट बरामद किये गएं हैं ।

अपराधियों से बरामद नकली नोट

अभियुक्त मनोज कुमार प्रजापति पुत्र कल्लू प्रसाद प्रजापति थाना सुल्तानपुर घोष के कुम्हारन का पुरवा ऐराया मसायक का रहने वाला है और वर्तमान समय में सदर कोतवाली क्षेत्र के पटेलनगर में रह रहा था।
अभियुक्त द्वारा मोबाइल की दुकान में नकली नोट बनाने का काम किया जा रहा था।
इस मामले का खुलासा करते हुए जनपद के पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह ने बताया कि नकली नोटों के छपने की सूचना मिली थी तो सदर कोतवाली व स्वाट टीम द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार कर नकली नोट, प्रिंटर मशीन व स्कैनर आदि उपकरण बरामद किये गये है तथा अभियुक्त पर अपराध संख्या 203/19 489 क/ख/ग/घ पंजीकृत कर के जेल भेजा जा रहा है।



नकली नोटों के इस मामले को खुलासा करने में मुख्य भूमिका स्वाट टीम प्रभारी अमित कुमार पाण्डेय व सदर कोतवाल सतेंद्र सिंह सहित इनकी टीम ने चेकिंग अभियान के दौरान अपराधियों को गिरफ्तार कर नकली नोटों के सौदागरों का खुलासा किया ।

Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..