बुधवार, 5 सितंबर 2018

अंधेरगर्दी - दबंग प्रधान ने एक वर्ष पहले ही निकलवा लिया था , एक दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री आवासों का पैसा , गरीबों को अभी भी नहीं मिल सके आवास


अंधेरगर्दी - दबंग प्रधान ने एक वर्ष पहले ही निकलवा लिया था , एक दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री आवासों का पैसा , गरीबों को अभी भी नहीं मिल सके आवास

अधूरे पड़े गरीबों के आवास


फतेहपुर - सूबे में भले ही योगी सरकार कितनी ही सख्त हो , पर दबंग प्रवृत्ति के ग्राम प्रधानो और लापरवाह अधिकारियों पर इसका रत्ती भर फर्क नहीं पड़ा हैं ।

ताजा मामला जनपद फतेहपुर के हस्वा विकासखंड के बेर्रावं में ग्राम प्रधान धर्मेंद्र सिंह ने अपनी दबंगई के बल पर गरीब शोषित वर्ग के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित लाभार्थियों के बैंक खातों से जबरिये पैसा निकलवा लेता हैं ।

और जवाब में बताता हैं , कि वह प्रधानमंत्री आवास अपने तरीके से निर्माण करवाएंगा ।


गांव के गरीब परिवारो को 2016 - 17 में 


  • सुंदी पत्नी गंगाविशुन , 
  • सुनीता पत्नी बुद्दू , 
  • फूलमती पत्नी विश्वनाथ , 
  • कुवांरिया पत्नी कुंवारे , 
  • विद्यावती पत्नी जयराम , 
  • संगीत पत्नी रामपाल , 
  • अनीता पत्नी सीताराम , 
  • सीता पत्नी रामविष्णु

की प्रधानमंत्री आवास आएं हुए एक वर्ष से अधिक समय हो चुका हैं ।

पर सभी अधूरी पड़ी हुई हैं , 25 अगस्त को सुंदी पत्नी गंगाविष्णु की लगातार हो रही बारिश से जर्जर दीवाल ढ़ह जाने से वह दीवाल के नीचे दब कर मरणासन्न हो गई थी ।

सूचना मिलने पर पहुंची पीआरवी 100 ने एम्बुलेंस बुलाकर पीडिता को सदर अस्पताल भेजा था , जहां पर पीड़िता का इलाज किया जा रहा हैं ।

इस प्रकरण पर जब ग्राम पंचायत अधिकारी आशीष पांडेय से वार्तालाप की गई , तो उन्होंने ने बताया कि मेरी ग्राम प्रधान से पटरी नही खाती , और न ही मैं इन कालोनियों से मतलब रखना चाहता हूँ ।

वही विकासखंड अधिकारी राकेश कुमार का कहना हैं , कि ऐसा कोई मामला मेरे संज्ञान में नही हैं ।
ग्राम प्रधान धर्मेंद्र सिंह का कहना हैं कि मैटेरियल के पैसा जमा करवा दिया गया हैं , जल्द काम शुरू करा दिया जाएगा।


पीड़ितों में कुवांरिया , संगीता , ज्योति , शुशीला आदि ने न्याय के लिए जनपद के तेजतर्रार न्याय प्रिय जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह से गुहार लगाई हैं ।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..