बुधवार, 13 मार्च 2019

असोथर के नरैनी फ़ीडर के ग्रामीण अंचलों में बिजली आपूर्ति ध्वस्त


असोथर के नरैनी फ़ीडर के ग्रामीण अंचलों में बिजली आपूर्ति ध्वस्त

फतेहपुर /असोथर - असोथर क्षेत्र के 33/11विद्युत उपकेंद्र से पिछले तीन दिन से असोथर के नरैनी फ़ीडर के ग्रामीण अंचलों में बिजली आपूर्ति ध्वस्त होने से किसानों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 

बिजली के अभाव में किसान गेंहूं की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं जिससे गेंहूं की फसल सूखने के कगार पर पहुंच गई है।

अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ता आजिज आ चुके हैं।

योगी सरकार शासन के फरमानों का बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी धज्ज्यिां उड़ाने में लगे हुए हैं। बिजली किल्लत झेल रहे उपभोक्ताओं ने चेताया कि रोस्टर के अनुरुप आपूर्ति नहीं की गई तो लोग आंदोलन को बाध्य होंगे। बिजली पावर हाउस असोथर से जुड़े आधा सैकड़ा गांवों में विद्युत आपूर्ति चरमरा गई है जो किसानों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।
क्षेत्र के सरकंडी , सुजानपुर, कौंडर , मनावाँ , जानिकपुर , विधातीपुर समेत आसपास के गांव में बिजली आपूर्ति बेपटरी हो गई है।
मनमानी बिजली कटौती से अन्नदाता गेंहूं की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। खेतों में बालियां लगे गेंहूं की फसल झूलस रही हैं जिसे देख अन्नदाता खून के आंसू रोने को विवश हैं।

_मौसम की दगाबाजी व किसानों की मेहनत की कमाई खेतों में नष्ट हो रही है, जिसे देख किसानों का सुख-चैन हराम हो गया है।

किसानों की माने तो परेशानी झेल रहे कृषक कई बार विभागीय अधिकारियों को पत्र देकर व जिलाधिकारी महोदय को फोन द्वारा संपर्क कर अघोषित बिजली कटौती बंद कराने की मांग कर चुके हैं लेकिन विभागीय स्तर से संज्ञान नहीं लिया जा रहा है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..