गुरुवार, 14 मार्च 2019

अघोषित बिजली कटौती से अन्नदाता व विद्यार्थी परेशान , परीक्षा की तैयारी बाधित



अघोषित बिजली कटौती से अन्नदाता व विद्यार्थी परेशान , परीक्षा की तैयारी बाधित

फतेहपुर / असोथर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व स्नातक व परास्नातक स्तर की परीक्षा बीते माह से शुरु है। 

इसकी तैयारी में जुटे परीक्षार्थियों की चिंता न ही विद्युत विभाग को है और न प्रशासनिक अफसरों व सत्ता में आसीन भाजपा के नेताओं को हैं
बीते तीन दिन से 33/11 विद्युत उपकेंद्र असोथर से नरैनी फ़ीडर से आधा सैकड़ा गांवों में परीक्षार्थियों व किसान भाइयों को गेंहूँ की फसल की अंतिम सिंचाई को बिजली नहीं मिल रही है। 
लिहाजा परीक्षा का तैयारी में व किसान भाइयों की गेहूं की फसल अंतिम चरण में हैं अगर समय पर बिजली की इसी तरह बेतहाशा कटौती जा रही तो अन्नदाता खून के आंसू बहाने को मजबूर हैं व विद्यार्थियों को भी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

छात्रों के पढ़ने के समय बिजली गायब हो जा रही है। 

विद्युत आपूर्ति के समय में पिछले तीन दिन से मनमानी कटौती होने से छात्रों व अभिभावकों ने असंतोष जताया है।
सायंकालीन विद्युत आपूर्ति की जगह बिजली रात्रि को नौ बजे से दी जा रही है जबकि अल सुबह बिजली की आवश्यकता के समय में ही काट दी जा रही है। 
क्षेत्र में 33/11 असोथर विद्युत उपकेन्द्र में एक दर्जन से अधिक संविदा कर्मी व जेई राकेश कुमार कार्य कर रहे  हैं , पर वह इस नरैनी फ़ीडर की अघोषित कटौती को नजरअंदाज किये है , उपभोक्ताओं के बार बार फोन करने पर उपकेंद्र असोथर का नंबर स्विच ऑफ व जेई महोदय का व्यस्त या नॉट रीचबल बताता हैं ।
छात्र रामजन्म, सर्वेश कुमार, देवेन्द्र कुमार, वीर सिंह, प्रद्युम्न का कहना है कि प्रशासन इस तरफ ध्यान न देकर हम लोगों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। 
हम लोगों के परीक्षा की तैयारी में व्यवधान आ रही है। 
छात्रों ने विभाग के साथ सरकार का भी ध्यान आकृष्ट कराया है। क्षेत्र के कुछ लोगों ने जिलाधिकारी महोदय से तत्काल विद्युत आपूर्ति दुरस्त करवानें की मांग की है।

इस बाबत अधिशाषी अभियंता विद्युत राकेश कुमार का कहना है कि विद्युत आपूर्ति के आवंटन ओवलोड़ के कारण समस्या पड़ रही हैं ।
Previous Post
Next Post

0 टिप्पणियाँ:

Thanks for Visiting our News website..